सासाराम जमुहार स्थित गोपाल नारायण सिंह यूनिवर्सिटी में आज मास कम्युनिकेशन के छात्र छात्राओं के बीच एक दिवसीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विषय पर एक सेमिनार आयोजित किया गया। इस सेमिनार में गोपाल नारायण सिंह यूनिवर्सिटी के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के सभी छात्र और अध्यापक मौजूद रहे।

यूनिवर्सिटी के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग की तरफ से रखे गए इस सेमिनार में मुख्य अतिथि के तौर पर श्रुति राज, रेडियो जॉकी, रेडियो मिर्ची पटना शामिल हुई। जिनका स्वागत मंच संचालक अध्यक्ष डॉ अमित मिश्रा ( Head Dept of Journalism) ने किया।

वहीं छात्रों को संबोधित करते हुए श्रुति राज ने पत्रकारिता एवं जनसंचार के विभिन्न बिंदुओं पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा की इस क्षेत्र में युवाओं के लिए काफी शानदार करियर के ऑप्शन है। श्रुति राज ने प्रिंट मीडिया, रेडियो और डिजिटल मीडिया के भी महत्व को विस्तार तरीके से समझाया।

रेडियो पर कितने तरह के करियर विकल्प है, लिखने की कला एक कम्युनिकेशन स्टूडेंट के लिए कितनी जरूरी है, उसका डिजिटल के साथ क्या कनेक्शन है, इसपर भी उन्होंने प्रकाश डाला।

उन्होंने कहा आज के युवाओं से पूछिए तो सभी एक ही बात कहते है हमें इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में जाना है जबकि कोई रेडियो और प्रिंट मीडिया की बात नहीं करता। जबकि युवाओं को समझना चाहिए कि रेडियो, प्रिंट मीडिया, फोटोग्राफी में भी युवाओं के लिए बहुत स्कोप हैं। यहाँ करियर बना सकते हैं।

इस एक दिवसीय सेमिनार का संचालन अमित मिश्रा ने किया। इस अवसर पर गोपाल नारायण सिंह यूनिवर्सिटी के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर पूजा कौशिक, फहमिना हुसैन और मुकुंद कुमार एवं सभी छात्र-छात्रा मौजूद रहे।