दरभंगा। सांसद गोपाल जी ठाकुर ने एम.एल.एस. एम. कॉलेज परिसर में चल रहे सामुदायिक किचेन का निरीक्षण किया।

उन्होंने भोजन कर रहे लोगों से संवाद कर गुणवत्ता की जानकारी ली और सामुदायिक किचेन के अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार हेतु मौजूद अधिकारियों को निर्देशित किया।सांसद श्री ठाकुर ने कहा कि कोविड-19 के इस संकट में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी का प्रयास है कि कोई जरूरतमंद भूखा ना रहें।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत सभी जरूरतमंदों को 5 किलो निःशुल्क अनाज दिया जा रहा है और सामुदायिक किचेन के माध्यम से जरूरतमंदों को भोजन भी कराया जा रहा है। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना थ्री के तहत मई महीने के लिए 16 राज्यो को शत प्रतिशत अनाज 31.80 लाख मीट्रिक टन दिया जा चुका है।

श्री ठाकुर ने कहा कि कोरोना संकट के समय बीते दिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में खाद सब्सिडी बढ़ाने का ऐतिहासिक निर्णय लिया गया और 9.5 करोड़ किसानों के खाते में किसान सम्मान निधि योजना की 8वीं क़िस्त दी गयी। उन्होंने कहा कि डीएपी खाद की सब्सिडी 140 प्रतिशत बढ़ा दी गई है, जिससे किसानों को डीएपी खाद में 500 रुपये प्रति बोरी से बढ़ाकर 1,200 रुपये प्रति बोरी सब्सिडी मिलेगी।

सांसद ने कहा कि कोरोना के विरुद्ध निर्णायक लड़ाई में सभी लोग कोविड दिशा निर्देशों का पालन करें और अनावश्यक घर से बाहर ना निकलें। उन्होंने कहा कि सभी लोग जागरूक होकर टीका अवश्य लें और अन्य लोगों को भी वैक्सीनेट होने के लिए प्रेरित करें।निरीक्षण के दौरान सांसद के साथ सामुदायिक किचेन के जिला प्रभारी सजंय देव कन्हैया सहित अन्य विभगीय लोग मौजूद रहें।