रिपोर्टर रतुल कुमार ठाकुर

खगड़िया बेलदौर थाना क्षेत्र के बोबिल पंचायत के स्व. सरयुग साह के पुत्र राजकुमार साह ने बेलदौर थाना अध्यक्ष को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाया है। वही आवेदन है कि बीते सोमवार को सुबह के 7:30 बजे अपने जमीन में चापाकल का पानी बहा कर रहे थे कि मेरा बड़ा भाई विजय साह मुझे गाली गलौज करने लगा और बोला कि मैं अपने दीवाल के बगल होकर पानी बहने नहीं दूंगा, जबकि विजय साह का जमीन बंटवारा के अनुसार दीवाल तक ही है।

इसी बात को लेकर जान से मारने की नियत से मेरे ऊपर लोहे का खंती एवं कुदाल से वार किया। इसके बाद मेरे ऊपर लकड़ी का पीढ़ी से मेरे सर पर मारने से मेरा सर फट गया और खून बहने लगा उसी क्रम में पड़ोस के कुछ लोग आए और बीच बचाव किए नहीं तो मुझे जान से मार देता तब मैं खून से लथपथ अवस्था में थाना पहुंचा।

वही थाना थानाध्यक्ष ने बताया कि पहले इलाज करवा कर आपकी बातों को सुना जाएगा। वहीं दूसरे पक्ष के व्यक्ति विजय साह ने बताया कि मेरे दीवाल के सटाकर पानी बहा कर रहा था मना करने पर गाली गलौज भी किया। लेकिन नियम यही कहता है कि दीवाल से कम से कम 5 फीट हटाकर नाला रहना चाहिए।

क्योंकि मेरे दीवाल से हटाकर पानी बहाने से मेरा दिवाल कमजोर हो जाएगा। इसी बात को लेकर झगड़ा मारपीट में बदल गई। वही उक्त व्यक्ति के छोटे भाई राजकुमार साह के द्वारा बेलदौर थाना में आवेदन दिया गया। वही थाना अध्यक्ष शिव कुमार यादव ने बताया कि जांच पड़ताल कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।